1)Champions are not the ones who always win races - champions are the ones who get out there and try. And try harder the next time. And even harder the next time. 'Champion' is a state of mind. They are devoted. They compete to best themselves as much if not more than they compete to best others. Champions are not just athletes.
चैंपियन वे नहीं हैं जो हमेशा दौड़ जीतते हैं - चैंपियन वे होते हैं जो वहां से निकलकर कोशिश करते हैं। और अगली बार और अधिक प्रयास करें। और अगली बार और भी कठिन। 'चैंपियन' मन की एक अवस्था है। वे समर्पित हैं। वे खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए उतना ही प्रतिस्पर्धा करते हैं जितना कि वे दूसरों को सर्वश्रेष्ठ देने से अधिक नहीं। चैंपियन सिर्फ एथलीट नहीं हैं।
2)More information is always better than less. When people know the reason things are happening, even if it's bad news, they can adjust their expectations and react accordingly. Keeping people in the dark only serves to stir negative emotions.
अधिक जानकारी हमेशा कम से बेहतर होती है। जब लोग जानते हैं कि चीजें क्यों हो रही हैं, भले ही यह बुरी खबर हो, वे अपनी अपेक्षाओं को समायोजित कर सकते हैं और तदनुसार प्रतिक्रिया कर सकते हैं। लोगों को अँधेरे में रखना ही नकारात्मक भावनाओं को भड़काने का काम करता है।
3)The goal is not to do business with everybody who needs what you have. The goal is to do business with people who believe what you believe.
लक्ष्य हर उस व्यक्ति के साथ व्यापार करना नहीं है जिसे आपके पास जो चाहिए वह है। लक्ष्य उन लोगों के साथ व्यापार करना है जो आप पर विश्वास करते हैं।
4)When I was in college, my school newspaper accepted an ad from a Holocaust revisionist organization. This would have been offensive on most college campuses across the country, but I went to a school with a very large Jewish population, so the ad, as you might expect, stirred absolute outrage.
जब मैं कॉलेज में था, मेरे स्कूल के अखबार ने एक होलोकॉस्ट संशोधनवादी संगठन का एक विज्ञापन स्वीकार किया। यह देश भर के अधिकांश कॉलेज परिसरों में आक्रामक होता, लेकिन मैं एक बहुत बड़ी यहूदी आबादी वाले स्कूल में गया, इसलिए विज्ञापन, जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, ने पूरी तरह से आक्रोश पैदा कर दिया।
5)In the military, they give medals for people who are willing to sacrifice themselves so that others may survive. In business, we give bonuses to people who sacrifice others.
सेना में, वे उन लोगों के लिए पदक देते हैं जो खुद को बलिदान करने के इच्छुक हैं ताकि अन्य जीवित रह सकें। व्यापार में, हम उन लोगों को बोनस देते हैं जो दूसरों का त्याग करते हैं।
6)Mergers are like marriages. They are the bringing together of two individuals. If you wouldn't marry someone for the 'operational efficiencies' they offer in the running of a household, then why would you combine two companies with unique cultures and identities for that reason?
विलय विवाह की तरह हैं। वे दो व्यक्तियों को एक साथ ला रहे हैं। यदि आप किसी से शादी उस 'संचालन क्षमता' के लिए नहीं करेंगे जो वे घर चलाने में प्रदान करते हैं, तो आप दो कंपनियों को अद्वितीय संस्कृतियों और पहचान के साथ इस कारण से क्यों जोड़ेंगे?
7)Some people are born good-looking. Some have the gift of gab. And some are lucky enough to be born smarter than the rest of us. Whether we like it or not, Mother Nature does not dole these characteristics out evenly.
कुछ लोग जन्म से ही अच्छे दिखने वाले होते हैं। कुछ के पास गपशप का उपहार है। और कुछ भाग्यशाली हैं जो हममें से बाकी लोगों की तुलना में अधिक स्मार्ट पैदा हुए हैं। हम इसे पसंद करें या न करें, प्रकृति माँ इन विशेषताओं को समान रूप से बाहर नहीं करती है।
8)When we can communicate from the inside out, we're talking directly to the part of the brain that controls behavior, and then we allow people to rationalize it with the tangible things we say and do. This is where gut decisions come from.
जब हम अंदर से बाहर तक संवाद कर सकते हैं, तो हम सीधे मस्तिष्क के उस हिस्से से बात कर रहे हैं जो व्यवहार को नियंत्रित करता है, और फिर हम लोगों को हमारे द्वारा कही और की जाने वाली मूर्त चीजों के साथ इसे तर्कसंगत बनाने की अनुमति देते हैं। यहीं से आंत के फैसले आते हैं।
9)The most effective leaders are actually better at guarding against danger when they acknowledge it that it exists. Cowards, in contrast, cling to the hope that failure will never happen and may be sloppy in the face of danger - not because they don't acknowledge that it exists, but because they are just too afraid of it to look it in the eye.
सबसे प्रभावी नेता वास्तव में खतरे से बचाव में बेहतर होते हैं जब वे इसे स्वीकार करते हैं कि यह मौजूद है। कायर, इसके विपरीत, इस आशा से चिपके रहते हैं कि विफलता कभी नहीं होगी और खतरे के सामने सुस्त हो सकती है - इसलिए नहीं कि वे स्वीकार नहीं करते कि यह मौजूद है, बल्कि इसलिए कि वे इसे आंखों में देखने से बहुत डरते हैं .
10)Good listeners have a huge advantage. For one, when they engage in conversation, they make people 'feel' heard. They 'feel' that someone really understands their wants, needs and desires. And for good reason; a good listener does care to understand.
अच्छे श्रोताओं का बहुत बड़ा फायदा होता है। एक के लिए, जब वे बातचीत में संलग्न होते हैं, तो वे लोगों को 'महसूस' सुनाते हैं। वे 'महसूस' करते हैं कि कोई वास्तव में उनकी चाहतों, जरूरतों और इच्छाओं को समझता है। और अच्छे कारण के लिए; एक अच्छा श्रोता समझने की परवाह करता है।
11)Most years, if you were to ask me how much I make, the genuine answer is that I have no clue. I usually find out the answer to that question once a year, at tax time, when my accountant tells me.
अधिकांश वर्षों में, यदि आप मुझसे पूछें कि मैं कितना कमाता हूं, तो वास्तविक उत्तर यह है कि मेरे पास कोई सुराग नहीं है। मैं आमतौर पर उस प्रश्न का उत्तर वर्ष में एक बार, कर समय पर, जब मेरा लेखाकार मुझसे कहता है, ढूंढता है।
12)It's important to slow down, every now and then, for no other reason than to call someone to say 'Hi.' It doesn't have to be a long conversation. Just calling out of the blue does more to let someone know you still care about them than nearly anything else.
किसी को 'नमस्ते' कहने के लिए बुलाने के अलावा किसी और कारण से, समय-समय पर धीमा होना महत्वपूर्ण है। इसके लिए लंबी बातचीत की जरूरत नहीं है। बस नीले रंग से कॉल करना किसी को यह बताने के लिए और अधिक करता है कि आप अभी भी लगभग किसी भी चीज़ की तुलना में उनकी परवाह करते हैं।
13)At the end of the day, humans are social animals and we are at our best when we get to do things with others who appreciate and enjoy what we enjoy. It's what keeps us human.
दिन के अंत में, मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं और हम अपने सबसे अच्छे रूप में तब होते हैं जब हमें उन लोगों के साथ काम करने को मिलता है जो हमारी सराहना करते हैं और आनंद लेते हैं। यही हमें इंसान बनाए रखता है।
14)The only time I waste is time I spend doing something that, in my gut, I know I shouldn't. If I choose to spend time playing video games or sleeping in, then it's time well spent, because I chose to do it. I did it for a reason - to relax, to decompress or to feel good, and that was what I wanted to do.
मैं केवल उस समय को बर्बाद करता हूं जब मैं कुछ ऐसा करने में बिताता हूं, जो मेरी आंत में है, मुझे पता है कि मुझे नहीं करना चाहिए। अगर मैं वीडियो गेम खेलने या सोने में समय बिताना चुनता हूं, तो यह समय अच्छी तरह से व्यतीत होता है, क्योंकि मैंने इसे करना चुना है। मैंने इसे एक कारण के लिए किया - आराम करने के लिए, डीकंप्रेस करने के लिए या अच्छा महसूस करने के लिए, और यही मैं करना चाहता था।
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